छोटा भीम ने छुटकी को क्यों दिया धोखा?

एक तरफ तो देश कोरोनावायरस और साइक्लोन निसर्ग के कारण परेशान हैं. वहीं इस टेंशन के बीच ट्विटर पर #JusticeForChutki ट्रेंड हो रहा है. अब जो लोग एनिमेटेड सीरीज छोटा भीम देखते हैं उन्हें तो समझ आ रहा होगा. पर जो ये सीरीज नहीं देखते उन्हें हम बता देते हैं.

दरअसल, सीरीज में छोटा भीम के सबसे करीब जो कैरेक्टर दिखा है वो छुटकी का है. छुटकी और छोटा भीम के बीच प्यारी नोक-झोंक भी देखने को मिलती रही है. दोनों को देखकर हर कोई ये ही समझता था कि छोटा भीम और छुटकी दोनों ही एक दूसरे से प्यार करते हैं और दोनों ही शादी करेंगे. लोगों को लगता था कि छुटकी और छोटा भीम ‘Made For Each Other’ हैं.

पर कहानी में आ गया है अब ट्विस्ट. छोटा भीम ने राजकुमारी इंदुमती से शादी कर ली है. इंदुमती ढोलकपुर की राजकुमारी है. छोटा भीम इंदुमती पर वैसे लट्टू तो रहता ही था. पर किसी को अंदेशा नहीं था कि वो उससे शादी कर लेगी. सबको तो यही लगा था कि वो छुटकी से ही शादी करेगा. अब लोगों को लग रहा है कि छोटा भीम ने छुटकी को धोखा दे दिया है. इसलिए ही ट्विटर पर #JusticeForChutki ट्रेंड कर रहा है. यूजर्स इसपर मजेदार मीम बना रहे हैं.

कोरोनावायरस और साइक्लोन की टेंशन के बीच भी कई लोग अपना एंटरटेनमेंट करने का तरीका ढूंढ ही ले रहे हैं. ये चीज दिखाती है कि लोग इतना बोर हो चुके हैं कि उन्हें छोटा भीम जैसी सीरीज भी देखनी पड़ रही है. अब वे सीरीज कितना ध्यान से देख रहे हैं यह तो ट्विटर बतला ही रहा है.

वैसे छोटा भीम को ऐसे छुटकी को धोखा नहीं देना चाहिए था. बेचारी उसके लिए हमेशा मौसी से या खुद ही लड्डू बनवाकर ले जाती थी. और वो छोटा भीम बहुत ही चाव से उन्हें खा भी जाता था. इंदुमती से शादी करने से पहले छोटा भीम को उन लड्डू के बारे में भी सोचना चाहिए था.

Published by रजनी सिंह

मैं रजनी... पेशे से पत्रकार हूं, पर मेरा सपना कभी भी इस स्ट्रीम को चुनना नहीं रहा. पर जब कॉलेज में गई तो पत्रकारिता में रुचि बढ़ी. बस फिर क्या था हॉबी आगे चलकर नौकरी का जरिया बन गई. दिल्ली की रहने वाली हूं... घूमना-खाना पसंद है. नयी जगहों पर जाने का कीड़ा है अंदर. शुरू से चाहती थी कि अपना ब्लॉग हो, इसलिए ये एक छोटी से शुरुआत की है. अब शुरुआत कितना आगे तक जाती है ये समय पर निर्भर है.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

%d bloggers like this: