अच्छा हुआ इंसानों ने मुझे मां के गर्भ में ही मार दिया…

मैं मां के गर्भ में था, जब मेरी मां के साथ मुझे भी मार दिया… इंसानों ने. मैं भूखा था. मां खाना ढूंढने निकली. उन्हें एक अनानास पड़ा दिखा. मां को लगा कि इसे खाकर वो अपना पेट भर लेंगी और उनके गर्भ में भूखा मैं… मेरी भी भूख मिट जाएगी. पर मां को नहीं पता था कि वो अनानास नहीं अपनी मौत को खा रही हैं. मैं उस हथिनी का बच्चा हूं जिसे इंसानों ने अपने घिनौने खेल का शिकार बना लिया.

मेरा तो जन्म हुआ भी नहीं था. धरती पर आने से पहले ही मुझे मार दिया गया. मां गांव में खाने की तलाश में गई थी. पर उसे कहां पता था कि वहां इंसान नहीं शैतान रहते हैं. मेरी मां मूर्ख थी. उसने सोचा कि गर्भवती होने के कारण गांव के लोग उस पर थोड़ी सी दया दिखा देंगे. पर ऐसा न हुआ.

गांव के लोगों ने मां को अनानास खाने को दिया. मां ने भरोसा कर वो अनानास खा लिया. मां नहीं जानती थी कि जो अनानास वो खा रही है उसमें इंसानी भेड़ियों ने पटाखें भरे हुए हैं. उनके मुंह में धमाका हो गया. मां को बहुत दर्द हो रहा था. वो बुरी तरह झुलस गई थीं. पटाखों से जली मां उस जलन को मिटाने के लिए पानी से भरे तालाब में चली गई. पर पानी में भी वो इंसानों की हैवानियत नहीं बुझा पाई. कई घंटों तक वो पानी में रहीं. दर्द से करहाती रही. आंखों से आंसू नहीं थम रहे थे. धीरे-धीरे उनकी जान जा रही थी. और अंदर धीरे-धीरे मैं भी मर रहा था.

हमारा क्या कसूर था? क्या भूखा होना हमारा कसूर था या इंसानों पर भरोसा करना? हम बस भूखे ही तो थे. अब महसूस होता है कि इंसानों पर भरोसा करके उनसे खाना लेना हमारा सबसे बड़ा गुनाह था. अब मैं सोचता हूं कि अच्छा हुआ मैं मां के गर्भ में ही मर गया. क्योंकि अगर मैं जिंदा रहता तो शायद एक दिन मेरा भी यही हश्र होता.

Published by रजनी सिंह

मैं रजनी... पेशे से पत्रकार हूं, पर मेरा सपना कभी भी इस स्ट्रीम को चुनना नहीं रहा. पर जब कॉलेज में गई तो पत्रकारिता में रुचि बढ़ी. बस फिर क्या था हॉबी आगे चलकर नौकरी का जरिया बन गई. दिल्ली की रहने वाली हूं... घूमना-खाना पसंद है. नयी जगहों पर जाने का कीड़ा है अंदर. शुरू से चाहती थी कि अपना ब्लॉग हो, इसलिए ये एक छोटी से शुरुआत की है. अब शुरुआत कितना आगे तक जाती है ये समय पर निर्भर है.

7 thoughts on “अच्छा हुआ इंसानों ने मुझे मां के गर्भ में ही मार दिया…

  1. I Knw You Are Angry with this incident but i request you to not to use Salley Type words for my post… Any other your comment most welcome. Thank You

    Liked by 1 person

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

%d bloggers like this: